पंचायत चुनाव: यहां सात-सात तीखे सवाल पूछ टटोली प्रत्याशियों की नब्ज

0
8


अमर उजाला नेटवर्क, कमां (सिरमौर)
अपडेटेड मैट, 13 जनवरी 2021 12:39 PM IST

प्रत्याशियों से सात-सात तीखे सवाल पूछकर उनकी नब्ज टटोली।
– फोटो: अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

* सिर्फ ₹ 299 लिमिटेड पीरियड ऑफर के लिए वार्षिक सदस्यता। जल्दी करो!

ख़बर सुनकर

पंचायत चुनाव में निर्विरोध पंचायतें गठित करने में पहले स्थान पर रहे हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में अब नई पहल शुरू हुई है। पच्छाद क्षेत्र के अंतर्गत नैना टिक्कर पंचायत में ग्रामीण युवाओं ने चुनाव में प्रधान और उपप्रधान पद के लिए मैदान में उतरे प्रत्याशियों से सात-सात तीखे सवाल पूछकर उनकी नब्ज टटोली। इसके लिए जन जागृति मंच और सर्वोदय यूथ क्लब नैना टिक्कर ने जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया। प्रत्याशियों को एक पंक्ति में बैठाकर बारी-बारी सवाल पूछे गए। ग्रामीणों को भी सवाल पूछने का मौका दिया गया।

इस कार्यक्रम में प्रधान और उप प्रधान पद के चार-चार नेताओं ने हिस्सा लिया। उपप्रधान के नेताओं में हितेश गौतम, जियालाल ठाकुर, ओम प्रकाश शर्मा, सूर्यकांत सेवल उपस्थित रहे। वहीं, प्रमुख पद के नेताओं में प्रीति कंवर, पूर्व प्रधान शिशु देव, राधा अत्री व अंजू ठाकुर ने जनता के तीखे सवालों का सामना किया। प्रधान और उप प्रधान के नेताओं से सात-सात सवाल जनता के सामने पूछे गए। मुख्य रूप से यह पूछा गया कि वे चुनाव क्यों लड़ना चाहते हैं।

उनके पाँच वर्षों के लिए क्या प्राथमिकताएँ रहेंगी। इस कार्यक्रम में जन जागृति मंच के संयोजक पीयूष सेवल ने मंच संचालन किया। ग्रामीणों ने सवाल दागे कि पिछले पांच वर्षों में विभिन्न योजनाओं में लागू नहीं हो सकीं। पेयजल की समस्याएं, कच्चा रास्ता, संपर्क करने की मरम्मत इत्यादि प्रमुख मुद्दा लिया गया। जन जागृति मंच और सर्वोदय यूथ क्लब के सदस्य हितेंद्र ठाकुर, सुरेश ठाकुर, प्रकाश ठाकुर, अजय शर्मा, वीरेंद्र ठाकुर इत्यादि ने कहा कि पंचायत का युवा वर्ग इसी तरह के कार्यक्रम रूप से क्षेत्र के विकास के लिए अपना योगदान देता रहेगा। गौरतलब है कि नैना टिक्कर पंचायत में प्रधान व उपप्रधान पद के लिए छह-छह उम्मीदवार मैदान में हैं। सभी उम्मीदवार चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। ऐसे में इस तरह का जन संवाद कार्यक्रम अपने आप में महत्वपूर्ण भूमिका इन चुनावों में निभा सकता है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here