बुध गोचर 2021: बुध कल विलम्ब राशि में गोचर, जानें इस राशि के परिवर्तन जीवन आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा

0
14


बुध गोचर 2021 सभी राशियों पर प्रभाव: बुध ग्रह 25 जनवरी 2021 को मंत्र राशि से निकल कर कुंभ राशि में गोचर करेंगे। बुध का राशि परिवर्तन शाम 04 बजकर 19 मिनट पर होगा। बुध ग्रह को बुद्धि, संचार, भाषण, शिक्षा और स्वभाव आदि का कारक माना जाता है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, बुध जो भी ग्रह के साथ युति करता है, उस ग्रह के अनुसार ही व्यवहार करने वाला लगता है। बुध, सूर्य का सबसे करीबी ग्रह है और अपनी मार्गी गति में यह 28 दिनों के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। 25 जनवरी को बुध के राशि परिवर्तन का असर कुछ राशियों पर शुभ और कुछ राशियों पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा। जानिए बुध का राशि परिवर्तन ऊपर आपके ऊपर क्या असर पड़ेगा-

1. मेष- बुध का ये गोचर मेष राशि वालों के लिए शुभ फल वाला होगा। धन प्राप्ति के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने की संभावना है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ हो सकता है।

2. वृषभ- वृषभ राशि वालों को बुध गोचर के दौरान शुभ पैरों की प्राप्ति हो सकती है। मुश्किल से आप सभी कार्यों को पूरा कर सकते हैं। नए अवसरों की प्राप्ति होगी।

संतान प्राप्ति की कामना के लिए रखा जाता है पुत्रदा एकादशी व्रत, आज के दिन भूलकर भी न करें यह काम

3. मिथुन- बुध गोचर के दौरान मिथुन राशि वालों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आप आशावादी और सकारात्मक बनेंगे। इस दौरान आप कई कार्यों में सफल होंगे। आपको अवसर मिलेगा।

4. सख्त- कर्क राशि वालों को कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों की सराहना मिलेगी। उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। व्यापारियों को नए अवसरों की प्राप्ति होगी।

5. सिंह- सिंह राशि वालों के लिए यह गोचर शुभ फल होगा। आपको पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। छात्रों को शुभ फल की प्राप्ति होगी।

6. कन्या- कन्या राशि वालों के लिए यह सरकार मुश्किल खड़ी करेगी। इस दौरान आपकी सेहत खराब हो सकती है। बेवजह खर्च से मानसिक तनाव हो सकता है। साथी के साथ अनबन हो सकती है।

पति-पत्नी को हमेशा इन 3 बातों का ध्यान रखना चाहिए, रिश्ते में नहीं आता है

7.ent-ent राशि वालों को इस गोचर से सर्वश्रेष्ठ पैरों की प्राप्ति होगी। छात्रों को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अचानक से धन लाभ हो सकता है। वाणी पर संयम बरतें।

8. वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों को इस गोचर से शुभ पैरों की प्राप्ति होगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। खर्चों में वृद्धि हो सकती है। जमीन या वाहन खरीद सकते हैं आर्थिक लाभ हो सकता है।

9. धनु- धनु राशि वालों को मिश्रित परिणाम मिलेंगे। छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए अच्छा समय बीतेगा। आपको किसी नए काम से शुरुआत करने से बचना चाहिए।

10. मकर- बुध गोचर से मंत्र राशि में धन योग का निर्माण हो रहा है। आर्थिक जीवन मज़बूत होगा। कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्रा का योग बन सकता है। किसी को उधार देने से।

11. कुंभ- इस राशि वालों के लिए यह सरकार के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित होगा। जीवन साथी के साथ संबंधों में सुधार होगा। निवेश से लाभ प्राप्त हो सकता है। सेहत का ख्याल रखें।

12. मीन- मीन राशि वालों के लिए बुध ग्रह का गोचर मुश्किलें खड़ी कर सकता है। इस दौरान आपको बेवजह खर्च करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में मुश्किलें बढ़ सकती हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here