व्हाट्सएप के 80 प्रतिशत यूजर्स को नई निजता नीति के बारे में नहीं मालूम

0
17


व्हाट्सएप की नई निजता नीति को लेकर विवाद पैदा हो गया है। एक तरफ जहां इसको लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई तो वहीं दूसरी तरफ आईटी के संसदीय पैनल के सामने व्हाट्सएप के प्रतिनिधियों की पेशी हुई। इस बीच प्रश्नम की ओर से व्हाट्सएप की नई निजता नीति को लेकर लोगों के बीच डेवलपर किया गया है।

प्रश्नम की तरफ से किए गए इस ईमेल में बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, केरल और तमिलनाडु के 2251 व्हाट्सएप यूजर्स से गोपनीयता नीति नीति के बदलाव के बारे में उनकी जानकारीुकता और उनके दूसरे ऐप पर स्विच करने के बारे में सवाल किए गए। ।

सर्वे में 47 फीसदी लोगों ने इसे बड़ा मुद्दा नहीं माना। 32 प्रति लोगों ने कहा कि उन्होंने इसके बारे में सुना ही नहीं है, जबकि 21 प्रति लोगों ने कहा कि वह किसी और ऐप का इस्तेमाल करेंगे।

दूसरे प्लेटफॉर्म पर स्विच करने वालों में हिंदी भाषी क्षेत्र के लोगों की ज्यादा संख्या है, जबकि TN में सिर्फ 10 प्रति लोगों ने कहा कि वे कहीं और जाएंगे। महाराष्ट्र में 17 फीसदी और केरल में 25 फीसदी लोगों ने कहा कि वे यहां से चले जाएंगे। प्रश्नम मुंबई का इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजीज, जिसका उद्देश्य साइंटिफिक तरीके से है, जल्द और आसानी से लोगों ने उनकी राय लेना है।

ये भी पढ़ें: व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं जब ध्यान रखें ये सेफ्टी टिप्स





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here