व्हाट्सएप पर घूमने का अंदाज, नए स्टिकर शॉर्टकट फीचर के साथ

0
16


पॉप्युलर इंस्टेंट मैसेजिंग एप्स व्हाट्सएप (व्हाट्सएप) अपने प्लेटफॉर्म पर नए-नए फीचर्स एडिशन जारी रखता है। काफी दिनों से चर्चा है कि व्हाट्सएप पर रि लेटर (बाद में पढ़ें) और मल्टी डिवाइस सपोर्ट (मल्टी-डिवाइस सपोर्ट) फीचर आने वाला है। अब एक ताजा रिपोर्ट में नई सुविधा का खुलासा किया गया है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप स्टिकर शॉर्टकट (स्टिकर शॉर्टकट) नाम के नए फीचर पर काम कर रहा है।

क्या नया स्टिकर सुविधा है
स्टिकर्स के जरिए यूजर्स अपनी बात को ज्यादा बेहतर तरीके से कह पाते हैं, साथ ही अपनी भावनाएं भी व्यक्त कर पाते हैं। नई सुविधा का काम आपके लिए सही स्टिकर ढूंढना आसान बनाना है। यह आपके चैट बार में दिखाई देने वाली सुविधा प्रदान करेगा। जब आप भी कोई इमोजी या विशेष शब्द टाइप करेंगे, तो चैट बार में एक अलग प्रकार का आइकॉन दिखाई देने लगेगा। इसका मतलब यह होगा कि उस शब्द या इमोजी से जुड़ा स्टिकर भी उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: पोर्न देखने वाले गिरने पड़ सकते हैं मुश्किल में, लीक हुआ इस वेबसाइट का डेटा

अगर आपको वह स्टिकर देखना है तो आपको कीबोर्ड आइकॉन पर टैप करना होगा, जिससे स्टिकर सामने आ जाएगा। यहीं से आप उसका इस्तेमाल भी कर रहे होंगे। यानी स्टिकर फीचर में जाओ, शब्द टाइप करके ढूंढने की मेहनत बच जाएगी। रिपोर्ट की मानें तो वर्तमान में इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है, जो कुछ दिनों बाद बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: आपके iPhone में छिपा हुआ एक ‘सीक्रेट बटन’ है, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

नए नए स्टिकर पैक
स्टिकर शॉर्टकट फीचर पर काम करने के अलावा व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉइड और आईओएस एप्स के लिए नए कार्ड स्टिकर पैक जारी किए हैं।]नए पैक का नाम सुमिक्कोगुरशी है, जो साइज में 2.4 एमबी का है। इस पैक का इस्तेमाल व्हाट्सएप वेब यूजर्स भी कर सकता है। यूजर्स को यह पैक इस्तेमाल करने के लिए स्टिकर स्टोर से इसे डाउनलोड करना होगा।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here