सैमसंग बंद कर रहा है गैलेक्सी नोट स्मार्टफोन सीरीज? कारण क्या है

0
18


दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग अब गैलेक्सी नोट सीरीज के तहत कोई स्मार्टफोन लॉन्च नहीं करेगी। यह दावा करता है कि एक ऑफ़लाइन रिपोर्ट में किया गया है। नोट सीरीज सैमसंग की एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज रही है। ये कंपनी के इकलौते स्मार्टफोन होते थे जिनके साथ S पेन मिलता था। हालाँकि कंपनी ने हाल ही में लॉन्च हुए गैलेक्सी S21 अल्ट्रा स्मार्टफोन में अब यह फीचर दे दिया है और जो जल्द ही दूसरे फोन्स में भी लॉन्च हो सकता है।

नहीं आया कोई नोट 21 सीरीज
दरअसल दो प्रसिद्ध टिप्स्टर ने दावा किया है कि सैमसंग नोट सीरीज को जानने में बंद कर रही है। टिप्स्टर आइस यूनिवर्स ने ट्वीट करके कहा कि भविष्य में कोई गैलेक्सी नोट 21 स्मार्टफोन नहीं करेगा। यही बात एक दूसरे टिप्स्टर रॉस यंग ने भी कही। रॉस यंग की मानें तो कंपनी नोट सीरीज के तहत आखिरी डिवाइस नोट 20 FE लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें: 64MP कैमरा और 5000mAh बैटरी जैसे फीचर्स, आ रहे 3 नए नोकिया स्मार्टफोन्स

बंद करने की क्या वजह है
दरअसल साल 2020 में कंपनी की S20 और नोट 20 सीरीज के ग्राहकों को समान नहीं लुभा पाया गया। ये दोनों सीरीज की बिक्री की उम्मीद से काफी कम थी। ऐसे में नोट सीरीज को बंद करने की वजह हो सकती है कि कंपनी सिर्फ एक फ्लैगशिप सीरीज पर फोकस करना चाहती है। इससे सैमसंग न सिर्फ पैसा बचाएगी बल्कि गैलेक्सी एस सीरीज के साथ ज्यादा इनोवेशन भी कर फाउंडगी।

यह भी पढ़ें: दमदार फीचर्स के साथ आ रहे सैमसंग के 2 स्मार्टफोन, जानें डीटेल

कंपनी ने इस साल गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा स्मार्टफोन के साथ एस पेन सपोर्ट देकर इस दावे को और मजबूत कर दिया है कि सैमसंग नोट सीरीज को बंद करने वाली रही है। हालांकि बता दें कि कंपनी ने कुछ हफ्ते पहले ही नोट सीरीज बंद होने की खबरों को खत्म से नकार दिया था। कंपनी का कहना है कि सैमसंग नोट सीरीज के फीचर्स को दूसरे डिवाइस में भी देना चाहता है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here